Saturday, August 14, 2010

मेरा लहू देश के काम, माँ तुझे प्रणाम - 15 अगस्त 2010

मेरा लहू देश के काम, माँ तुझे प्रणाम - 15 अगस्त 2010
भारत में प्रति वर्ष हजारों लोग रक्त की अनुपलब्धता से मर जाते हैं. दुर्घटना में घायल व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं, रक्त के कैंसर से पीड़ित मरीजों तथा शल्य चिकित्सा से गुजरने वाले मरीजों को रक्त की जरुरत पड़ती है. किन्तु कई बार ब्लड बैंकों में रक्त की कमी तथा स्वैच्छिक रक्त-दाताओं की कमी से ऐसे मरीजों को समय पर रक्त नहीं मिल पाता है जिससे लोगों की जान चली जाती है.
रक्त की इस कमी को दूर करने हेतु अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच ने रक्त-दान को राष्ट्रीय कार्यक्रम घोषित किया है, इसी कड़ी में बिहार प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच द्वारा आगामी स्वतंत्रता दिवस १५ अगस्त २०१० को पूरे प्रदेश में अपनी समस्त शाखाओं के माध्यम से, भारत माता को समर्पित रक्त-दान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है.
इस रक्त-दान अभियान का नाम "मेरा लहू देश के काम" दिया गया है. अपने देश और देशवासियों से अपने प्रेम को प्रदर्शित करने के इस अदभुत अभियान द्वारा मंच, भारत माता को अपनी सच्ची सलामी पेश करेगा. यह अभियान भारत माता की रक्षा में शहीद होने वाले सैनिकों तथा पुलिस के जवानों को समर्पित किया गया है.
बिहार प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच सभी शाखाओं, युवाओं तथा अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं से इस अभियान में पूर्ण सहयोग की अपील करता है.
इस अभियान का उदघाटन श्री नन्द किशोर यादव, माननीय स्वास्थ्य मंत्री, बिहार द्वारा किया जायेगा.

आप भी इस अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें -
मेरा लहू देश के काम... माँ तुझे प्रणाम



पटना में रक्तदान शिविर का आयोजन 15 अगस्त 2010 को महाराणा प्रताप भवन, आर्य कुमार रोड (दिनकर चौक के पास), पटना एवं अग्रसेन भवन, चौक (पंजाब नेशनल बैंक के पीछे), पटना सिटी में किया गया है. मारवाड़ी युवा मंच सभी युवाओं से इस अभियान में सहयोग करने की अपील करता है.
===============
संपर्क सूत्र : Anil Kumar Verma, State President, Bihar Prantiya Marwari Yuva Manch, Mob. 9430920713, 9835285596

2 comments:

  1. ... सार्थक पहल व सराहनीय पोस्ट !!!

    ReplyDelete
  2. ANIL GEE BAHUT HEE ACHCHHA LIKHA AAPNE BADHAYI.....VIJAYANAMA.BLOGSPOT.COM

    ReplyDelete